Friday, November 2, 2018

मुजिका विकेंद्रीकरण की अवधारणा के आसपास संगीत स्ट्रीमिंग आयोजित करेगा



किसी भी उद्योग में डिजिटल प्लेटफॉर्म नवाचार और विकास के लिए अभूतपूर्व संभावनाएं लेते हैं। एक पारिस्थितिकी तंत्र उन्मुख संरचना के समान, डिजिटल स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म स्वयं प्रबंधन प्रणाली उत्पन्न करने के अपने प्रयासों को जारी रखते हैं। इसी प्रकार, संगीत का डिजिटल वितरण कई पीयर-टू-पीयर नेटवर्क के भीतर कनेक्टिविटी की ओर निरंतर प्रवृत्ति का प्रदर्शन करने वाली केंद्रीकृत घटना से बढ़ रहा है। ऐसे आर्किटेक्चर के भीतर, कोर सामग्री परत से विभिन्न तत्वों को गठबंधन करने के लिए सेवाओं को आसानी से मॉड्यूल के रूप में प्रदर्शित किया जा सकता है।
डिजिटल संगीत प्लेटफार्मों के लिए एक फोकल चिंता यह है कि सेवा वितरण से जुड़ा हुआ है जिससे वे लाभ कमा सकते हैं। इस सवाल के जवाब में, दक्षिण कोरिया में स्थित एक डिजिटल संगीत पारिस्थितिक तंत्र मुजिका बाहरी सेवा परत योगदानकर्ताओं, संगीतकारों, प्रायोजकों और अंतिम उपयोगकर्ताओं के लिए एक बाजार तैयार करेगा। इसके अंत में, मुज़िका सिक्का समुदाय के सदस्यों के बीच लेनदेन की सुविधा प्रदान करेगा और प्रायोजन अवसरों के लिए भी इसका उपयोग किया जा सकता है। उपभोक्ताओं को उत्पाद निर्माण के सभी चरणों में भाग लेने का अवसर प्रदान किया जाएगा जब तक कि वे मुज़िका पर टोकन धारक हैं।

बिल्डिंग क्षमताओं का निर्माण

मुज़िका नेटवर्क मैपियाकंपनी इंक की पिछली व्यावसायिक गतिविधियों से उभरा है। इसी तरह के वफादारी कार्यक्रम का उपयोग उपयोगकर्ताओं की गतिविधि को बढ़ाने और विभिन्न सिस्टम घटकों को सामग्री वितरित करने के लिए एक महत्वपूर्ण सामरिक तंत्र के रूप में किया जाएगा।
ऑडियो और वीडियो फ़ाइलों को अपलोड करने, मतदान करने, टिप्पणियों को देने और प्लेटफॉर्म पर अवैध गतिविधियों की रिपोर्ट करने के लिए वफादारी अंक एकत्र किए जा सकते हैं। संक्षेप में, ऐसे मॉडल को नेटवर्क-केंद्रित एक के रूप में वर्णित किया जा सकता है, जो पूरी तरह से मेल खाता है पी 2 पी नेटवर्किंग सिद्धांत। इसका मतलब है कि डेटा निरंतर प्रवाह में प्रसारित किया जाएगा। स्वाभाविक रूप से, वफादारी अंक एमजेके टोकन में परिवर्तित किया जा सकता है।
मंच पर कौन सी चीजें खरीदी जा सकती हैं?
स्ट्रीमिंग सेवाएं मुज़िका प्लेयर के माध्यम से उपलब्ध होंगी। प्लेयर के मुख्य घटकों में एक डिवाइस और स्ट्रीमिंग में संगीत डाउनलोड करना शामिल होगा। नौसिखिया कलाकार भीड़फंडिंग अभियानों को शुरू कर सकते हैं जिनमें निम्न चरणों को शामिल किया गया है: उनके प्रदर्शन के साथ ऑडियो या वीडियो फ़ाइलों को सबमिट करना, उनकी विशेष आवश्यकताओं के लिए समर्थन प्राप्त करने के लिए प्रचार पदों का निर्माण करना। बदले में, समुदाय के सदस्य संगीतकारों और उनके कार्यों के बारे में प्रचार पदों से सीख सकते हैं और साथ ही साथ किसी भी परियोजना या रचनाओं को अपवर्तित कर सकते हैं। राजस्व वितरण के संदर्भ में, समुदाय के सदस्यों को संगीतकार के प्रदर्शन पर वित्तीय रिपोर्ट प्रदान की जाएगी। सभी गाने और एल्बम संबंधित ब्लॉकचेन खातों में संग्रहीत किए जाएंगे। प्रशंसक धन उगाहने वाले अभियानों में भागीदारी के माध्यम से कलाकारों के विकास को प्रायोजित कर सकते हैं।

टोकन बिक्री योजना

सार्वजनिक बिक्री 15 नवंबर को शुरू होगी और 15 दिसंबर, 2018 को बंद होगी। आईसीओ के दौरान, 5.000 ईटीएच का एक लक्षित सॉफ्ट कैप हासिल किया जाना चाहिए, हार्ड कैप 20,000 ईटीएच पर निर्धारित है।
प्रस्तावित मॉडल में, मुज़िका नेटवर्क से संगीत संबंध रखती है, जिसे विशेष रूप से समुदाय द्वारा समर्थित किया जाता है। असल में, मंच से लाभ उपयोगकर्ताओं की भागीदारी के स्तर से दृढ़ता से सहसंबंधित होगा। जबकि संगीत स्ट्रीमिंग किसी भी व्यक्ति के लिए उपलब्ध होगी जो मंच पर पंजीकृत उपयोगकर्ता है, संगीत निर्माण एक चिंता बनी हुई है।
एक तरफ, मोबाइल एप्लिकेशन का बढ़ता उपयोग ब्लॉकचेन संचालित सेवाओं के अभ्यास को प्रोत्साहित कर सकता है। दूसरी ओर, विशेष रूप से संगीत स्ट्रीमिंग के संबंध में, ऐसी सेवाएं अभी भी केंद्रीकृत प्रणालियों के आसपास घूमती हैं क्योंकि विकेन्द्रीकृत सेवाएं टोकनयुक्त अर्थशास्त्र पर निर्भरता को मजबूत करती हैं।
आगे की विकास योजनाओं में एक ही प्रणाली के भीतर फिल्म और फोटोग्राफी रचनाओं के लिए मुजिका की रणनीति लागू करने या उद्योग के लिए अतिरिक्त इंटरफेस डिजाइन करते समय शामिल है।

लिंक:

By : wily27
https://bitcointalk.org/index.php?action=profile;u=1816724;sa=summary
Eth : 0x31F5A81e9a6C8295423bDBDCC572a48c247BaE2F



No comments:

Post a Comment