Tuesday, November 27, 2018

गोइरेका ट्रैवल टेक कंपनी ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी का उपयोग कर रही है



gh







गोएरेका के बारे में

गोइरेका एक यात्रा तकनीक कंपनी है जो होटल बुकिंग प्लेटफ़ॉर्म बनाने के लिए ब्लॉकचेन तकनीक का उपयोग करती है। हमारा लक्ष्य होटल बुकिंग क्षेत्र को विकेंद्रीकृत करना और होटलों को सीधे अपने ग्राहकों से जुड़ने की अनुमति देकर अधिक पारदर्शिता प्रदान करना है। होटलों के लिए एक तकनीकी साझेदार के रूप में, जीओ का उद्देश्य उपयोगकर्ताओं को गतिशील डिजिटल अनुभव प्रदान करना और ऑनलाइन ट्रैवल एजेंटों द्वारा लगाए गए उच्च कमीशन संरचनाओं को खत्म करना है। होटलों की वित्तीय प्रतिबद्धताओं को तीसरे पक्ष के बुकिंग प्लेटफॉर्म पर कम करके, जीओ का दृष्टिकोण दुनिया भर के यात्रियों को बेहतर आंतरिक मूल्य और सेवाएं प्रदान करने के लिए होटलों को अधिक संसाधनों पर केंद्रित करने के लिए सक्षम बनाता है।




गोइरेका की मुख्य विशेषता

गोइरेका मंच विभिन्न उपकरणों के लिए अनुकूलित किया गया है और उपयोग करना आसान है। प्रोजेक्ट-निर्मित खुफिया जानकारी उन होटलों को तुरंत पाती है जो दिए गए मानकों के अनुसार ग्राहक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। उपयोगकर्ता आवास के लिए कीमतों, भोजन की पसंद और रसोई विकल्प, खिड़कियों के दृश्य इत्यादि सहित किसी भी चयन मानदंड निर्दिष्ट कर सकते हैं। गोयर वे छुट्टी यात्रियों को यथासंभव आरामदायक बनाने की कोशिश कर रहे हैं।




गोइरेका दृष्टि

भारत में एक ऑनलाइन पारिस्थितिक तंत्र बनाने की योजना है जहां व्यवसायियों को सर्वोत्तम सेवाएं प्रदान करके व्यवसाय बढ़ते हैं। होटल उद्योग के लिए एक तकनीकी साझेदार के रूप में, जीओ उन अनुप्रयोगों और वेब अनुभवों की पेशकश करेगा जो अधिकतर साइटों पर उच्च कमीशन के बिना उपयोगकर्ताओं के लिए सरल और सीधे हैं। होटलों के लिए संसाधनों को मुक्त करके, जीओ उन्हें अपने संसाधनों के साथ बेहतर मूल्य और ग्राहक सेवा प्रदान करने में सक्षम बनाएगा।




गोरेका के लाभ

यह प्रोजेक्ट ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी पर आधारित है जिसे सिस्टम में उपयोगकर्ता डेटा स्टोर करने के लिए भरोसा किया जा सकता है। हैक करना लगभग असंभव है क्योंकि डेटा वितरित नेटवर्क नोड्स पर संग्रहीत है। केवाईएस पंजीकरण के लिए धन्यवाद, एक यात्री धोखाधड़ी से संरक्षित है - केवल असली होटल गोएरेका पर पंजीकरण कर सकते हैं।




होटल सेवाएं

चेक-इन पर, प्रमाणीकरण टोकन गोइरेका के होटल सीएमएस को भेजे जाएंगे और मेहमानों को उस होटल के साथ मिलकर बनाया जाएगा जब उन्होंने बैकएंड में टोकन को प्रमाणित किया है। होटल और मेहमानों के पास एक-दूसरे की सीधी पहुंच होगी और ठहरने की अवधि के लिए संवाद करने में सक्षम होंगे। होटल उपलब्ध कराने के आधार पर, उपर्युक्त होटल सेवाओं के हकदार होंगे।




चेक इन चेक आउट

चूंकि उपभोक्ता डेटा गोइरेका और होटलों के बीच साझा किया जाएगा, उपभोक्ताओं के पास उनके प्रवास के दौरान एक निर्बाध चेक-इन अनुभव होगा। पंजीकरण पर, गोइरेका व्यक्तिगत पहचान योग्य जानकारी एकत्र करता है, जिसे एन्क्रिप्टेड और ऑफ-चेन संग्रहीत किया जाएगा। इस जानकारी का उपयोग चेक-इन प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए किया जाएगा क्योंकि उपयोगकर्ता पहले से ही गोएरेका मंच पर प्रमाणित हैं। अद्वितीय पहचानकर्ताओं को होटल के केंद्रीय आरक्षण प्रणाली से डेटा के साथ मेल किया जाएगा और उपभोक्ता सीधे मोबाइल ऐप पर चेक-इन करने में सक्षम हैं। चेक-इन अनुभव में 3 सरल कदम होंगे:

1. बुकिंग का चयन करें (दिन के लिए आरक्षण)

2. वैकल्पिक जानकारी भरें (होटल उपभोक्ताओं को रहने और निजीकृत करने के लिए अतिरिक्त जानकारी का अनुरोध कर सकते हैं - उदाहरण के लिए कक्ष अपग्रेड, तकिया के प्रकार)

3. कमरे में चेक-इन करें

चेक-इन अनुरोध स्वचालित रूप से तब तक स्वीकृत हो जाएंगे जब तक कि चेक-इन समय या बुकिंग जमा जैसी कुछ पूर्व शर्त पूरी हो जाएं।

मेहमान एक ही प्रक्रिया के माध्यम से अपने प्रवास की जांच कर सकते हैं, लेकिन उन्हें भुगतान पृष्ठ पर रीडायरेक्ट किया जाएगा, जहां वे गोइरेका के विभिन्न भुगतान विधियों से अपने छुट्टी बिल को व्यवस्थित करने के लिए चुन सकते हैं:

1. रहने की चेक-आउट

2. चेक-आउट फॉर्म भरें (होटल पूछ सकते हैं कि मेहमानों के पास मिनीबार खपत है, मेहमान इन-रूम डाइनिंग आदि से अतिरिक्त शुल्क स्वीकृत कर सकते हैं)

3. भुगतान पृष्ठ पर रीडायरेक्ट करें




वफादारी कार्यक्रम

होटल वफादारी कार्यक्रम गोएरेका मंच में एकीकृत किए जाएंगे, जहां यात्रियों ने बुक किए गए होटलों से निष्ठा अंक अर्जित कर सकते हैं। गोइरेका के साथ अपने वफादारी डेटाबेस को जोड़ने के लिए होटलों के लिए आवश्यक एपीआई प्रदान की जाएंगी। इससे गोइरेका के आधिकारिक श्वेतपत्र में विस्तृत इंटरऑपरेबल वफादारी अंक की सुविधा मिलेगी। गोइरेका होटल के डेटाबेस से डेटा भेज और पुनर्प्राप्त करेगा ताकि उपयोगकर्ताओं को अपने अंक ट्रैक करने के लिए रीयल-टाइम अपडेट प्रदान किए जा सकें और होटलों के लिए उन बिंदुओं को ट्रैक किया जा सके जो उपयोगकर्ताओं ने गोइरेका के साथ रिडीम किया है। शोध से पता चलता है कि 70% ग्राहक एक कार्यक्रम के लिए पंजीकरण के साथ जुड़े असुविधा और समय लागत के कारण वफादारी कार्यक्रम के लिए साइन अप नहीं करते हैं। गोएरेका के साथ, वफादारी कार्यक्रम के लिए 1 पंजीकरण को बैकएंड में संसाधित और सत्यापित किया जाता है।




भुगतान की प्रक्रिया















1. प्रसंस्करण शुल्क क्रिप्टो भुगतान सेवा प्रदाता द्वारा लिया जाता है

2. ब्लॉकचैन भीड़ के कारण लेनदेन लागत में वृद्धि हुई

3. ऑन-चेन निपटारे के लिए लेनदेन की गति

4. इंटरफ़ेस अनुकूलन और भुगतान प्रोटोकॉल




वेबसाइट: https://goeureka.io/

श्वेतपत्र: https://goeureka.io/#download

ट्विटर: https://twitter.com/goeurekatravel

फेसबुक: https://www.facebook.com/GoEurekaTravel/

लिंक्डइन: https://www.linkedin.com/company/27176560/

टेलीग्राम: https://t.me/goeureka

एन थ्रेड: https://bitcointalk.org/index.php?topic=3382526.0;all

लेखक: wily27


https://bitcointalk.org/index.php?action=profile;u=1816724;sa=summary


ईटीएच: 0x31F5A81e9a6C8295423bDBDCC572a48c247BaE2F

No comments:

Post a Comment